इंडिगो के 9 विमान ग्राउंडेड, रायपुर-दिल्ली Indigo फ्लाइट समेत 47 उड़ानें रद्द!… हवा में इंजन फेल होने के बाद उठाया कदम

लखनऊ जा रहे इंडिगो के विमान के एक इंजन में खराबी आने की वजह से उसे अहमदाबाद लौटना पड़ा. अहमदाबाद हवाई अड्डे के निदेशक मनोज गंगल ने बताया कि एयरबस ए 320 नियो विमान में186 यात्री सवार थे और यह आपात स्थिति में सुबह तकरीबन 10 बजकर चार मिनट पर अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतरा.
उन्होंने बताया कि प्रैट एंड व्हिटनी नियो इंजन द्वारा संचालित यह विमान करीब 40 मिनट की उड़ान भरने के बाद अहमदाबाद लौट गया गंगल ने बताया, “ सुबह 9 बजकर 38 मिनट पर विमान के पायलट ने दूसरे इंजन में खराबी आने की जानकारी दी और विमान को वापस अहमदाबाद हवाईअड्डे लाने का आग्रह किया.”
इंडिगो ने बयान जारी कर कहा कि अहमदाबाद- कोलकाता( वाया लखनऊ) के विमान संख्या6 ई-244 में उड़ान भरन के बाद तकनीकी समस्या का पता चला. विमान के क्रू ने मानक संचालन प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की और एहतियातन उपाय करने के बाद विमान को वापस हवाई अड्डे पर उतारा.
रायपुर की ट्रैफिक भी प्रभावित
इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान की अहमदाबाद में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद वैकल्पिक व्यवस्था करने के लिए एयरलाइंस ने मंगलवार को अपनी दोपहर 12.30 बजे वाली रायपुर-दिल्ली फ्लाइट की उड़ान को रद्द कर दिया है। बताया जा रहा है कि इसी एयरलाइंस की शाम वाली दिल्ली फ्लाइट भी रद्द हो सकती है। दोपहर के फ्लाइट रद्द होने की सूचना यात्रियों को एसएमएस से दी गई है। उन्हें दूसरे दिन उड़ान और टिकट रिफंड दोनों का विकल्प दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + 10 =