छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के 9 जवानों शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के 9 जवानों के शहीद होने की खबर है. बस्तर डीआईजी सुंदराज पी ने न्यूज18 को बताया कि स्थिति का जायजा लिया जा रहा है. शहीदों को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है. घटना में 25 से अधिक जवान घायल भी हुए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने सीआरपीएफ का एंटी लैंड माइन व्हीकल आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया. सुकमा के कासरम और पलोदी के पास बीडब्ल्यू कोबरा, सीआरपीएफ 212, एसटीएफ और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. इस मुठभेड़ में नक्सलियों की ओर से आईईडी ब्लास्ट किया गया. इसमें आठ जवानों के शहीद होने की खबर आ रही है. इसके अलावा 25 जवानों के घायल होने की भी सूचना है. इसमें से 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

सीआरपीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक घायलों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया जा रहा है. शुरुआती दौर में पुलिस की ओर से दावे किए जा रहे हैं कि मुठभेड़ में नक्सली भी मारे गए हैं. हालांकि संख्या को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है. सूत्रों के मुताबिक इंटिलेंज ब्यूरो ने बस्तर में नक्सलियों को लेकर अलर्ट जारी किया था. इसमें नक्सलियों द्वारा बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश करना बताया गया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × three =