ड्यूटी पर मौत होने पर बिजली कर्मचारी को दें शहीद का दर्जा…

CGP.NEWS…धमतरी-  छग राज्य के विद्युत उत्पादन, होर्डिंग्स, वितरण, पारेषण एवं ट्रेडिंग कंपनियों में कार्यरत कर्मचारियों के जनता यूनियन के 12वें प्रांतीय सम्मेलन में लाइन पर ड्यूटी के दौरान मौत होने पर विद्युतकर्मी को शहीद का दर्जा देने और सेवानिवृत्ति के बाद पेंशन देने की मांग उठी। 
यह सम्मेलन यूनियन के प्रांताध्यक्ष रामकुमार पटेल, प्रांतीय महासचिव एमएल चौकसे, ट्रेड यूनियन कौंसिल छग जेपी श्रीवास्तव, टीटी जॉन, सीके खांडे, अजय बाबर, दुखूराम गजभीम के आतिथ्य में गत दिवस हुआ।

जेपी श्रीवास्तव ने कहा कि छग में विद्युतकर्मियों को समान काम का समान वेतन नहीं दिया जा रहा है। कंपनी एवं प्रशासन स्वयं को पूंजीपतियों का समर्थक दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। सीके खांडे ने कहा कि सांसद और विधायक एक बार बनते हैं, तो उन्हें जीवनभर पेंशन की पात्रता मिल जाती है, परंतु विद्युतकर्मी को आजीवन कार्य करने के बाद भी पेंशन नहीं मिलती, यह कैसा न्याय है।

जनता यूनियन का 12वां प्रांतीय सम्मेलन हुआ

सबके हितों का करेंगे संरक्षण: अजय बाबर

प्रांतीय महासचिव अजय बाबर ने कहा कि संगठन किसी भी विद्युतकर्मी के साथ अन्याय नहीं होने देगा। विद्युतकर्मी छोटे पद पर हों या बड़े, सबके हितों का जनता यूनियन पूर्णत: संरक्षण करेगा। सम्मेलन में धमतरी एवं कुरूद संभाग के ओएल साहू, एसएल धीवर, अशोक वर्मा, आईआर ठाकुर, जीआर सिन्हा, केपी सेन, रोहित महिलांगे, केडी देवांगन, लोकेश्वर साहू, धनेश साहू, रामकुमार सिन्हा, संदीप मेश्राम, योगेश मेश्राम, संतराम वर्मा आदि शामिल हुए।

Leave a Reply